मंगलवार, 2 जून 2020

education - बच्‍चों को अब शिक्षा देगी वरदान फाउंडेशन एनजीओ

 Education - बच्‍चों को अब शिक्षा देगी वरदान फाउंडेशन एनजीओ

education नई दिल्ली। बाहरी दिल्ली के नरेला विधानसभा में वरदान फाउंडेशन (एनजीओ) की अध्यक्षा नीलम रावत ने एक अनोखी पहल की है जिससे बच्चों का भविष्य सुधर जाएगा।
 अभियान की शुरूआत करते हुए भीख मांगने वाले बच्चों को शिक्षा child education देने का प्रयास किया है।
इस संबंध में नीलम रावत ने बताया कि क्षेत्र में भीख मांगने वाले बच्चों के भविष्य को देखते हुए उसे स्कूल में एडमिशन और सभी पढाई से संबंधित खर्चा वरदान फाउंडेशन एनजीओ  VARDAN FOUNDATION (NGO) की ओर से किया जाएगा।

क्या पहल की है वरदान फाउंडेशन एनजीओ ने

वरदान फाउंडेशन की अध्यक्षा नीलम रावत ने बताया कि अगर नरेला में कोई भी बच्चा भीख मांगता है तो इस संबंध में कोई भी वरदान फाउंडेशन VARDAN FOUNDATION (NGO) में फोन  9355148814 कर सूचित कर सकता है। वरदान फाउंडेशन एनजीओ की पहल से उसे स्कूल में दाखिला दिलाया जाएगा एवं उसकी पढाई का सारा खर्चा वरदान फाउंडेशन उठाएगा। बच्चों को आप कोई भी सहायता दे दें लेकिन उनका भविष्य नहीं सुधरेगा लेकिन अगर बच्चों को शिक्षा दे दी जाती है तो वे अपने साथ अपने परिवार और आनेवाली पीढियों का भविष्य सुधार सकते है। इस लिए हमने यह प्रयास किया है कि हम बच्चों को शिक्षित करें। इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएगे।

क्या है वरदान फाउंडेशन एनजीओ

वरदान फाउंडेशन VARDAN FOUNDATION (NGO) बाहरी दिल्ली में कार्य करने वाली एक गैर सरकारी संस्था है जिसकी अध्यक्षा नीलम रावत है। वरदान फाउंडेशन एनजीओ का लक्ष्य महिलाओं और बच्चों के लिए विशेष रूप से कार्य करना है। समाज में किसी भी प्रकार से पीडित महिलाओं व शोषित होते बच्चों के  लिए आवाज उठाकर उनके लिए इंसाफ के लिए कार्य करना ही वरदान फाउंडेशन का लक्ष्य है। इससे पहले भी वरदान फाउंडेशन ने लॉकडाउन के समय गरीब मजदूरों को खाने का सामान बांटा है। बच्चों को कॉपी-किताबें आदि बांटी है। इसके साथ ही साथ परिवार या ससुराल से दहेज के लालच में परेशान करने होने वाली महिलाओं का मार्गदर्शन किया है और उनके लिए कानूनी लडाई लडने में सहायता की है।

कौन है नीलम रावत 

 

नीलम रावत वरदान फाउंडेशन एनजीओ VARDAN FOUNDATION (NGO) की अध्यक्षा है वे काफी समय से समाज सेवा को ध्यान में रखकर काम कर रही है। अपने एनजीओ से पहले उन्होंने काफी एनजीओ व महिला सहायता समूह में कार्य किया है लेकिन हर जगह भ्रष्टाचार के कारण वे अपने मन मुताबिक समाज सेवा नहीं कर पाई जिससे देखते हुए उन्होंने अपने एनजीओ के सहारे महिलाओं व बच्चों के हित के लिए कार्य करने का फैसला किया। अपने व्यक्तिगत जीवन में वे एक कलाकार भी है जिन्होंने कुछ हरियाणवी गानों में भी अपनी कलाकारी दिखाई है।

9355148814 पर आप संपर्क कर किसी भी बच्‍चे की जानकारी दे सकते है जो भीख मांगता हो या फिर वरदान फाउंडेशन से अगर आप जुडना चाहते है या फिर कोई और जानकारी चाहते है तो संपर्क करें ।



जानिये नीलम रावत की पूरी कहानी आखिर कौन है नीलम रावत क्लिक कीजिए क्‍यों छोडा रावत ने सरकारी नौकरी का तौहफा

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें