मंगलवार, 21 अप्रैल 2020

दिल तोडने में माहिर होती है 3 राशियों की लडकियां

दिल हर किसी व्यक्ति का अपना अलग ही अंदाज होता है। राशियों से यह पता लगाने में सहायता होती है कि आखिर किस राशी का व्यक्ति कैसा है। 
dil
third party image



कोई बेहद रोमांटिक होता है जिसे प्यार बहुत पसंद होता है तो कोई खुशमिजाज होता है जिसके कारण उससे जो भी मिलता है वह भी खुश हो जाता है। कोई बेईमान किस्म का होता है तो कोई बेईमान होता है। वैसे तो परिवार व समाज में रहने से व्यक्तित्व का निर्माण होता है लेकिन राशियों का भी फर्क पडता है जिससे पता चलता है कि आखिर व्यक्ति किस स्वभाव का होगा। अगर हम बात रिलेशनशिप में राशियों की बात करें तो पता चलता है कि आखिर आपका रिश्ता कैसा और कितना चलेगा। आपके रिश्तों में कितनी मीठास होगी जिससे यह पता चल सकें कि आखिर आपका रिश्ता कहां तक जाएगा। कई बार होता यह है कि आप रिश्ता कायम रखने का हर संभव प्रयास करते है लेकिन कुछ कारणों से आपका रिश्ता टूटता चला जाता है । आपको यह समझ ही नहीं आता है कि आखिर हो क्या रहा है। इतनी कोशिश के बाद भी रिश्ता क्यों नहीं चल रहा है । लेकिन अगली बार आप दिल लगाने के लिए हमारे बताई राशियों का ध्यान रखेंगे तो पता चल जाएगा कि आपका रिश्ता कैसा रहेंगा। क्योंकि कुछ राशियां वाली लडकियां दिल तोडने में माहिर होती है। उन्हें ज्यादा समय ही नहीं लगता दिल तोडने में । आईये बताते है आपको आखिर कौन सी राशियां है जो दिल तोडने में ज्यादा समय नहीं लगाती है। 

 दिल पर अहंकार भारी है सिंह राशि पर

सिंह राशि की लडकियां स्वभाव से थोडी अहंकारी और गुस्से वाली होती है जिसके कारण इन्हें रिश्ता बनाए रखने में काफी परेशानी होती है। स्वभाव के कारण हर छोटी छोटी बात पर मनमुटाव होता रहता है जिसके कारण ये अपना रिश्ता ज्यादा समय तक कायम नहीं रख पाती है। ये प्यार तो जी जान से करती है । अपने प्यार के लिए कुछ भी करने का प्रयास करती है लेकिन गुस्से पर काबू ना रखने के कारण ये हर बार अपना आपा खो देती है जिसके कारण ना चाहते हुए भी ये अपने प्रेमी से रिश्ता तोड देती है क्योंकि रोज रोज का मनमुटाव उन्हें रिश्तों को खत्म करने की और लेकर जाता है जिससे ये अक्सर अपने पार्टनर का दिल दुखाने में टाईम नहीं लगाती है और समय के साथ साथ अपने पार्टनर को बदलती रहती है। रिश्ता खत्म होने पर इन्हें दुख भी होता है लेकिन ये अपने पर काबू रखने में असमर्थ होती है जिसका नतीजा रिश्तों की समाप्ति पर होता है। दिल की शायरी समझ नहीं आती इन्हें ।

धनु राशि की लडकिया

अगर इस राशि की लडकियों को समझा जाए तो पता चलता है कि ये लडकियां बेहद समझदार और खुले विचारों की होती है जिसके कारण इन्हें रिश्तों को बनाए रखने में परेशानी होती है। प्रेमी से कई बार ये विचारों में आगे निकल जाती है जिसके कारण आपसी मनमुटाव हो जाता है। लडकियां आधुनिक विचारों को अपनाती है तो वहीं दूसरी और इनका पार्टनर कई बार पुराने विचारों के कारण इन्हें बांधे रखने की कोशिश करता है जिसके कारण ये दिल तोडने का कारण बनता है। जब कभी पार्टनर से इनकी लडाई होती है तो ये उससे सुलझाने की जगह परिस्थिति से भागना पसंद करती है। अगर हम रिश्तों को बनाए रखने के बारे में विचार करें तो पता चलता है कि रिश्तों को बनाए रखने के लिए समझदारी और सहयोग जरूरी होता है लेकिन इन लडकियों में इस बात की कमी होती है तथा आधुनिक विचार होने के कारण ये आपस में समझदारी दिखाने की जगह उससे भागना पसंद करती है जो कि रिश्तों के खात्मे का कारण बनता है। दिल फिल्म गीत पर नहीं थिरकता है।  ऐसी स्थिति में इन लडकियों को यम समझना चाहिए कि आखिर रिश्तों का आधार एक दूसरे का सहयोग होता है ताकि रिश्तों को बनाएरख सकें। दिल कलाकार होता है इनका जिससे ये अपने रिश्तों को बनाए नहीं रख सकती। इनका दिल 1990 फिल्म गीतों की तरह होता है अच्छा तो लगता है लेकिन पुराना भी ।

मकर राशि

हमारी तीन दिल तोडने वाली लडकियों में इस राशि की लडकियां तीसरे नम्बर पर आती है क्योंकि ये लडकियां मूडी नेचर की होती है जिसके कारण ये केवल अपने मन के मुताबिक कार्य करना पसंद करती है जिसके कारण इन्हें रिश्ता बनाए रखने में काफी परेशानी का सामना करना पडता है। इन्हें जल्दी ही किसी बात को दिल पर नहीं लेती है। अगर इन को कोई बात समझ नहीं आती तो ये उस रिश्ते से भागने में देर नहीं लगाती जिसके कारण इन्हें भी दिल तोडने वाली राशियों में रखा गया है। ये लडकियां मुख्य रूप से अपने ही विचारों में उलझी रहती है जिसके कारण ये अपनी बात को उपर रखती है जिससे इस राशि वाली लडकियों को रिश्ता बनाए रखने के लिए काफी कोशिश करनी होती है लेकिन ये अक्सर ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाती है। दिल की शायरी समझने मं इन्हें परेशानी होती है।
शायरी दिल से दिल तक
दिल टूटने की शायरी
शायरी दिल का दर्द
प्यार का एहसास शायरी
शायरी दिल से फेसबुक
नफरत की शायरी
दिल की बात कैसे कहे

दिल फिल्म वीडियो

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें