गुरुवार, 23 अप्रैल 2020

एक जगह मिले 46 कोरोना पीडित लोग

जहांगीर पुरी एच ब्लाक में मिले कोरोना पीडित

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का प्रकोप दिनों दिन बढता जा रहा है। ताजा मामला जहांगीर पुरी के एच ब्लाॅक से निकल कर आ रहा है जहां एक साथ तीन लाईनों में 46 कोरोना मरीज मिले है। यहां कई लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट किया गया था जिसमें 46 लोगों का रिजल्ट पाॅजिटिव आया है। इसी के साथ दिल्ली में कोरोना वायरस से बीमार लोगों का आकडा 2248 हो गया है।
jahangirpuri coronavirus
third party image

जहांगीर पुरी एच ब्लाक का है मामला


आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ रहा है। ताजा मामला जहांगीर पुरी से आ रहा है यहां पहले भी कई लोगों को कोरोना वायरस से पीडित नजर आए है जब एक साथ 46 लोगों का कोरोना वायरस से पीडित मिलना लाॅकडाउन की पोल खोलता है। अब अंदेशा होने लगा है कि कहीं कोरोना भारत में तीसरी स्टेज में तो जाने नहीं लगा है। लेकिन पुलिस प्रशासन ने सावधानी बरते हुए पूरे ईलाके को सील कर दिया है यहां से ना तो कोई आ सकता है ना ही कोई जा सकता है।
लाॅकडाउन का पूर्ण रूप से पालन नहीं कर रहें लोग
आपको बता दें कि कोरोना के कारण देश में 23 मार्च से लाकडाउन लगा हुआ है जिसके कारण कोई भी व्यक्ति बिना किसी मजबूत वजह के बिना घर से बाहर नहीं निकल सकता है। सडके, माल, दुकान, बाजार सब बंद व सूने पडे है। सरकार हर संभव प्रयास कर रही है कि वह कोरोना पर काबू पा सकें लेकिन लोगों की लापरवाही के कारण देश में लगातार कोरोना के केस बढते जा रहे है जो कि चिंता का प्रमुख कारण बना हुआ है।

क्या आगे बढेगा लाॅकडाउन


जिस प्रकार से केस मिल रहे है उस से तो कुछ भी नहीं कहा जा सकता हाॅलाकि सरकार ने 20 अप्रैल के बाद राज्यों में कुछ निर्देशों के बाद कुछ जरूरी सामान के कारखानों को कार्य करने की अनुमति तो दे दी है लेकिन दिल्ली के सीएम ने दिल्ली में कोरोना के बढते केसों को देखते हुए लाॅकडाउन का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए है दिल्ली में किसी प्रकार की छूट नहीं है लेकिन फिर भी कोरोना तेजी से बढ रहा है अब देखना यह है कि आखिर होता क्या है लेकिन आशा है कि जल्दी से जल्दी कोरोना वायरस की वैक्सिन तैयार हो जाए ताकि इस बीमारी से छुटकारा मिल सकें।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें